माधवनगर निवासी ने पुत्री के इलाज के लिये मांगी आर्थिक सहायता - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Tuesday, March 27, 2018

माधवनगर निवासी ने पुत्री के इलाज के लिये मांगी आर्थिक सहायता

कटनी / माधवनगर हॉस्पिटल लाईन निवासी सुनील कुमार जगरानी ने अपनी पुत्री के इलाज के लिये आर्थिक सहायता के लिये आवेदन कलेक्टर को दिया है। जिसमें बताया गया कि उनकी 23 वर्षीय पुत्री विकलांग है। साथ ही उसे दिखाई भी नहीं देता है। इस पर कलेक्टर केवीएस चौधरी ने जनसुनवाई में मौजूद डॉक्टर को दस्तावेजों की जांच करने के लिये निर्देशित किया। जिसके बाद मरीज का परीक्षण जिला चिकित्सालय में विशेषज्ञों द्वारा कराये जाने की बात डॉक्टर ने कही। कलेक्टर ने जगरानी को जिला चिकित्सालय में परीक्षण कराने की बात कही। इसके साथ ही जिले भर से आये 75 आवेदकों ने अपनी समस्या कलेक्टर को सुनाई।

 ग्राम तिगवां देवरी से आये मुन्ना लाल ने कहा कि उसके प्रधानमंत्री आवास की राशि स्वीकृत होकर खाते में आ चुकी थी। लेकिन सचिव द्वारा पैसे की मांग की जा रही है। जोकि नहीं देने पर खाते से राशि संबंधित सचिव द्वारा वापस करवा दी गई है। इस पर कलेक्टर ने मुन्ना लाल को पैसे ना देने की बात कही। और संबंधित सीईओ जनपद से जांच कराकर यथोचित् कार्यवाही कराने के निर्देश दिये।

   स्लीमनाबाद निवासी जहांगीर अंसारी ने बीपीएल कार्ड के लिये आवेदन दिया। उसने बताया कि वह विकलांग है और बीपीएल कार्ड नहीं होने से उसे पेंशन का लाभ भी नहीं मिल रहा है।  कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदार को प्रकरण की जांच कर त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये।

No comments:

Post a Comment