ऐसे आयोजन का उद्देश्य है, अंतिम पंक्ति के पात्र हितग्राही को मिले शासन की योजनाओं का लाभ - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Saturday, March 24, 2018

ऐसे आयोजन का उद्देश्य है, अंतिम पंक्ति के पात्र हितग्राही को मिले शासन की योजनाओं का लाभ

कटनी / शनिवार को रीठी जनपद अंतर्गत ग्राम देवगांव में खण्डस्तरीय अन्त्योदय मेले का आयोजन हुआ। जिसमें प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक, क्षेत्रीय विधायक सौरभ सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ममता पटेल व कलेक्टर केवीएस चौधरी उपस्थित थे।

             राज्यमंत्री पाठक ने कहा कि अन्त्योदय मेले का आयोजन इसलिये है कि अंतिम पंक्ति तक पात्र हितग्राही को यदि शासन की योजनाओं का लाभ ना मिला हो, तो उसे ढूंढकर लायें और उसे योजना का लाभ दिलायें।

            उन्होने कहा कि वर्ष 2018-19 में 7 लाख 50 हजार युवाओं को स्वरोजगार योजनाओं के तहत लाभांन्वित करने का लक्ष्य रखा गया है। जिससे लगभग 15 लाख युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा।

            राज्यमंत्री पाठक ने देवगांव में स्थित यादव समाज के हरिदास बाबा मंदिर का जीर्णोद्वार कराने की बात भी कही.


            अन्त्योदय मेले में क्षेत्रीय विधायक सौरभ सिंह ने कहा कि इन मेलों की सार्थकता तभी है जब अधिकारी व कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों का भलिभांति निर्वहन करें। इसके साथ ही उन्होने क्षेत्रीय समस्याओं को सामने रखा।

कलेक्टर  केवीएस चौधरी ने श्रमिकों के लिये प्रारंभ की जा रही योजना के विषय में बताया। उन्होने ग्रामीणों से इस योजना के तहत पंजीयन कराने की अपील  की। मेले में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ममता पटेल, जनपद अध्यक्ष श्रीमती रोशनी चन्दन सिंह, पूर्व विधायक निशिथ पटेल व सुकीर्ति जैन ने भी जनसमुदाय को संबोधित किया। सीईओ जनपद रीठी ने कहा कि मेले में 83 हजार 90 हितग्राहियों को 11 करोड 17 लाख 7 हजार की राशि से लाभान्वित किया गया है।   

No comments:

Post a Comment