आदिगुरू शंकराचार्य के चरणपादुका के पूजन पश्चात एकात्म यात्रा ने जिले में प्रवेश किया - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Monday, December 25, 2017

आदिगुरू शंकराचार्य के चरणपादुका के पूजन पश्चात एकात्म यात्रा ने जिले में प्रवेश किया

कटनी / आदि गुरूशंकराचार्य के विचारों को जन-जन तक पहुँचाने के उद्देश्य से अमरकंटक से 19 दिसम्बर को प्रारंभ हुई एकात्म यात्रा का आज सोमवार को कटनी जिले के विलायतकला पहुँचने पर जिले के नागरिकों ने हर-हर महादेव के जयकारों के साथ एकात्म यात्रा का श्रद्धा और भक्ति के साथ स्वागत किया। वहीं वैदिक मंत्रों के उच्चारण से वातावरण भी भक्तिमय हो उठा। विलायतकला में जिले प्रवेश सीमा में एकात्म यात्रा की विधिवत पूजा पाठ विधायक मोती कश्यप ने की।
इसके बाद विलायतकला में विधायक संदीप जायसवाल, प्रदेश के समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष श्रीमति पद्मा शुक्ला, यात्रा के जिला समन्वयक व महापौर शशांक श्रीवास्तव, जिला योजना समिति के सदस्य पीताम्बर टोपनानी व कलेक्टर विशेष गढ़पाले एवं गणमान्य नागरिकों ने एकात्म यात्रा की अगुवानी की तथा आदि गुरूशंकराचार्य के चरणपादुका के पूजन पश्चात एकात्म यात्रा ने जिले में प्रवेश किया। यात्रा के साथ पूज्यनीय केशवानंद सरस्वती जी महाराज, गणेश गिरी जी महाराज, मुख्यवक्ता श्री आलोक और अमरकंटक से प्रारंभ हुई यात्रा के सह संयोजक शिव नारायण भी कटनी पहुंचे हैं।
इस अवसर पर युवाओं ने रैली निकाली तथा हर-हर महादेव  के नारों का उद्घोष किया। एकात्म यात्रा का जिले के विलायतकला में विभिन्न स्थलों में फूल बरसा कर नागरिकों ने स्वागत किया। इस अवसर पर एवं बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment