जिले के 1253 किसानों के खाते में ट्रांसफर हुई 2 करोड़ 42 लाख रुपये की राशि - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Monday, April 16, 2018

जिले के 1253 किसानों के खाते में ट्रांसफर हुई 2 करोड़ 42 लाख रुपये की राशि

कटनी / जिलास्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन पहरुआ स्थित कृषि उपज मण्डी में आयोजित किया गया. इस  माध्यम से विगत वर्ष चयनित फसलों का उपार्जन करने वाले किसानों के बैंक खाते में प्रोत्साहन राशि भी वितरित की गई। जिले के 1253 किसानों के खातों में भी प्रति क्विंटल 200 रुपये के मान से 2 करोड़ 42 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि अंतरित की गई।

            किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुये खजुराहो संसदीय क्षेत्र से सांसद नागेन्द्र सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान जैसा किसान हितैषी मुख्यमंत्री प्रदेश में अब तक कोई नहीं हुआ। साथ ही ना ही कोई किसान हितैषी सरकार एैसी हुई है, जिसने किसानों के लिये इतने बड़े-बड़े निर्णय लिये हों। मुख्यमंत्री की किसानों के प्रति संवेदनशीलता के बहुत से उदाहरण भी किसान सम्मेलन के मंच से सांसद ने साझा किये।

            इस अवसर पर कटनी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष ध्रुव प्रताप सिंह ने कहा कि किसी भी प्रदेश की सरकार शायद ही किसानों की इतनी चिन्ता करती हो, जितनी कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार। उन्होने सम्मेलन में उपस्थित किसानों से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को अपने सहयोग से मजबूत करने का आव्हान किया। साथ ही ग्राम स्वराज अभियान के तहत वर्तमान में लग रही ग्राम सभाओं में पहुंचने की अपील की।

           कार्यक्रम के प्रारंभ में कलेक्टर केवीएस चौधरी ने स्वागत भाषण दिया। साथ ही मुख्यमंत्री कृषक समृद्धि योजना के विषय में विस्तार से जानकारी भी दी। इस दौरान कार्यक्रम में मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल, 

प्रदेश समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष श्रीमती पद्मा शुक्ला, भाजपा जिलाध्यक्ष व जिला योजना समिति सदस्य पीताम्बर टोपनानी, सुभाष पटेल, श्रीमती माया पटेल सहित अन्य गणमान्य जनप्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment