कटनी में दिल दहलाने वाली सड़क दुर्घटना, 10 की मौत 4 घायल - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Saturday, April 07, 2018

कटनी में दिल दहलाने वाली सड़क दुर्घटना, 10 की मौत 4 घायल


कटनी / शनिवार को कटनी-बड़वारा रोड पर ग्राम मझगवां के समीप हुई ट्रक और 2 ऑटो के मध्य हुई भिड़ंत में 10 लोगों की जहां मृत्यु हुई है, वहीं इस दुर्घटना में 4 लोग घायल हुये हैं। मृतकों में पुरुष व महिलायें शामिल हैं। तीन घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में हो रहा है। वहीं दुर्घटना में घायल एक बच्चे को और बेहतर उपचार के लिये जबलपुर रैफर किया गया है।
            मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सड़क दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है। वहीं घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने के लिये प्रार्थना भी की है।
           


सड़क दुर्घटना में मृत हुये मृतकों में बिलगवां निवासी झम्मन भुमिया, हिरवारा से कोदू बर्मन, निगहरा के रम्मू बर्मन, निगहरा के ही सुनील चौधरी, निगहरा के रघुराई चौधरी, निगहरा की ही नीलम सिंह, निगरहा के सुगरा चौधरी, भीम बहेली और बाबू चौधरी शामिल हैं। वहीं प्रेम नगर खिरहनी के सुशील चौधरी की मृत्यु भी सड़क हादसे में हुई है। घायलों में मोनू सोंधिया, सत्तू और बलराम का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। वहीं आवश्यकता अनुरुप बेहतर उपचार के लिये एक बच्चे शिव उर्फ अथर्व को जबलपुर रैफर किया गया है।






       

            घटना की जानकारी लगते ही दुर्घटना स्पॉट पर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह पहुंचे। जहां उन्होने दुर्घटना स्थल का जायजा लिया। जिसके बाद वे जिला अस्पताल पहुंचे। जहां विधायक संदीप जायसवाल पूर्व से ही उपस्थित थे। जिनके साथ कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने उपचाररत् मरीजों से मुलाकात की। साथ ही डॉक्टर्स से घायलों की स्थिति की जानकारी भी ली।


इस दौरान विधायक संदीप जायसवाल ने मुख्यमंत्री से फोन पर जानकारी देते हुये घटना के संबंध में चर्चा की जिसपर दिवंगतों एवं घायलों के लिये आर्थिक सहायता राशि की घोषणा भी मुख्यमंत्री के द्वारा की गई है। कलेक्टर  केवीएस चौधरी ने जानकारी देते हुये बताया कि दुर्घटना में मृत समस्त 10 मृतकों के परिजनों को 1-1 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है, घायलों के लिये भी 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है। साथ ही दुर्घटनाग्रस्त एक बच्चे को बेहतर उपचार के लिये जबलपुर भेजने की बात सामने आई। जिस पर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के राज्यमंत्री मंत्री शरद जैन से बातचीत की। ताकि बच्चे का उत्तम इलाज हो सके।

No comments:

Post a Comment