इस माध्यम बच्चे कानूनी जानकारी बढ़ा सकते हैं - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Saturday, February 24, 2018

इस माध्यम बच्चे कानूनी जानकारी बढ़ा सकते हैं

कटनी / जिला एवं सत्र न्यायाधीश व अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अनिल मोहनिया के मार्गदर्शन में गतदिवस शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मॉडल कटनी में विधिक साक्षरता क्लब का शुभारंभ किया गया।

 मुख्य अतिथि  ने विधिक साक्षरता क्लब का उद्देश्य बताया कि इसके माध्यम से अनेक बच्चे अनेक कानूनी जानकारी को बढ़ा सकते हैं।

 कार्यक्रम के दौरान सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भूपेन्द्र नकवाल ने बताया कि साक्षरता क्लब के माध्यम के माध्यम से बच्चे अनेक बातों को सीखेगें और पढ़ाई के साथ साथ अपने ज्ञान को विकसित करेंगे।

 जिला विधिक सहायता अधिकारी प्रियंका सुमन ने जिला प्राधिकरण के माध्यम से किन-किन व्यक्तियों को निःशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध हो सकती है इसकी भी जानकारी दी।

कार्यक्रम के दौरान में प्रिसिंपल, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से हृदयराज मेहरा, राजनिवास पाण्डे उपस्थित थे। इसके साथ ही शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भैसवाही में भी विधिक साक्षरता क्लब का उद्घाटन तृतीय व्यवहार न्यायाधीश कपिल नारायण भारद्वाज ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में श्री भारद्वाज तृतीय व्यवहार न्यायाधीश उपस्थित रहे । उक्त आयोजन के समय तहसील विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष न्यायिक दण्डाधिकरण विजयराघवगढ़ सचिन साहू उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment