विशेष प्रतिभावान प्रतियोगी निकले खुली जिप्सी में, जगह-जगह हुआ स्वागत - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Tuesday, February 06, 2018

विशेष प्रतिभावान प्रतियोगी निकले खुली जिप्सी में, जगह-जगह हुआ स्वागत

कटनी / सक्षम छात्रावास में रहकर तालीम हासिल कर रहे रानू, राघव और नीरज तीनों ही दिव्यांग विद्यार्थियों ने लखनऊ में आयोजित छठवीं नेशनल ब्लाईंड एण्ड डीफ जूडो चैम्पियनशिप में पदक अर्जित कर जिले का नाम रोशन किया है। जहां रानू प्रधान ने सिल्वर मैडल जीता। वहीं उम्दा प्रदर्शन करते हुये राघव और नीरज ने कांस्य पदक अपने नाम किया।

            मंगलवार को लखनऊ से कटनी पहुंचे जिले के इन नन्हें सेलिब्रिटी का स्वागत जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधियों और शहर के नागरिकों ने किया। झिंझरी से अपने सक्षम छात्रावास तक ये विजेता प्रतियोगी खुली जिप्सी में पूरे शहर को अपनी जीत का तमगा दिखाते हुये पहुंचे। इस पर जगह-जगह इनका स्वागत, अभिनन्दन किया गया।

          कलेक्ट्रेट के सामने आयोजित अभिनन्दन समारोह में विधायक संदीप जायसवाल ने दिव्यांग विद्यार्थियों के परिजनों को भी सम्मानित किया। इस दौरान सक्षम छात्रावास के विद्यार्थियों की मांग पर नेत्रहीन 17 विद्यार्थियों को कीपैड मोबाईल देने की घोषणा भी  विधायक जायसवाल ने की। उन्होने कहा कि हमारे दिव्यांग सक्षम विद्यार्थी संगीत की तालीम ले सकें। इसके लिये हम हारमोनियम सहित अन्य वाद्य यंत्र भी सक्षम छात्रावास को प्रदान करेंगे। साथ ही शिक्षकों की मांग पर सक्षम छात्रावास परिसर में बाउंड्रीवॉल निर्माण की घोषणा भी विधायक ने की।

            मिशन चौक पर विजेता प्रतिभागियों के साथ ही राष्ट्रस्तरीय प्रतियोगिता में शामिल हुये सम्मन सिंह और अजय यादव का सम्मान भी महापौर ने किया। उन्होने रानू प्रधान, राघव यादव, नीरज यादव, सम्मन सिंह और अजय यादव को स्वच्छता बैच लगाकर कटनी नगर निगम का स्वच्छता ब्राण्ड अम्बेसेडर भी घोषित किया।

         इस दौरान उपसंचालक सामाजिक न्याय दीपक सिंह, एसडीएम राजेन्द्र पटेल, तहसीलदार एन्तोनिया एक्का वानखेड़े, एपीसी अनिल त्रिपाठी, महाप्रबंधक उद्योग एसएन


पाठक, जिला शिक्षा अधिकारी, एसएन पाण्डेय, जिला रोजगार अधिकारी पासी और तहसीलदार अरविन्द यादव सहित अन्य अधिकारियों ने भी सभी विजेता प्रतियोगियों का सम्मान किया।

No comments:

Post a Comment