नारी सशक्तिकरण की मिसाल समारोह में दिखी - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Saturday, January 27, 2018

नारी सशक्तिकरण की मिसाल समारोह में दिखी

कटनी / गणतंत्र दिवस का जिलास्तरीय समारोह कई मायनों में खास रहा। जहां प्रदेश में पहली बार राजस्व विभाग की झांकी भी गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुई। वहीं सक्षम छात्रावास के दिव्यांग विद्यार्थियों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुति से उपस्थित दर्शकों को रोमांचक कर दिया। इतना नहीं जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में नारी सशक्तिकरण की झलक भी देखी गई।

            23 प्लाटूनों ने मुख्य समारोह में मार्चपास्ट कर राष्ट्रध्वज और मुख्य अतिथि को सलामी दी। इन 23 प्लाटूनों में से 22 प्लाटूनों की कमान नारी शक्ति ने संभाली। जिस पर नारी सशक्तिकरण की बेजोड़ मिसाल समारोह में देखने को मिली।

            पूरी परेड की परेड कमाण्डर निरीक्षक लवली सोनी रहीं। वहीं परेड की टूआईसी सूबेदार सोनम उईके थीं। अठारहवीं वाहनी बिसवल सी कंपनी  प्लाटून की कमाण्ड वर्षा सिंह ने संभाली। वहीं जिला बल की उप निरीक्षक रश्मि सोनकर, होमगार्ड की उप निरीक्षक वसुधरा बघेल, एनसीसी तिलक कॉलेज की शिखा यादव, एनसीसी गर्ल्स कॉलेज की साक्षी सिंह, वार्डस्ले हिन्दी हायर सेकेण्डरी स्कूल की काजल विश्वकर्मा, वार्डस्ले इंग्लिश हायर सेकेण्डरी स्कूल की अंजली सिंह, वार्डस्ले इंग्लिश स्काउट गाईड की अनुराधा गुप्ता, वार्डस्ले गाईड ग्रुप की मुस्कान सिंह ने अपने दल का नेतृत्व किया।

No comments:

Post a Comment