सफाई व्यवस्था का जायजा लेने टूव्हीलर पर निकले कलेक्टर - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Thursday, January 18, 2018

सफाई व्यवस्था का जायजा लेने टूव्हीलर पर निकले कलेक्टर

कटनी /- नगर निगम के अमले द्वारा शहर में की जा रही साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लेने गुरुवार की शाम कलेक्टर विशेष गढ़पाले आकस्मिक रुप से शहर के विजिट पर निकले। एक घंटे से अधिक समय में टू-व्हीलर पर सवार होकर शहर के मुख्य मार्गों के साथ ही गली, मोहल्लो तक की सफाई व्यवस्था का जायजा कलेक्टर ने लिया। जहां गंदगी दिखी, वहां तुरंत मोबाईल पर और वॉट्सअप पर संबंधित निगम अधिकारियों को साफ-सफाई के निर्देश दिये।

            अपने विजिट की शुरुआत विश्राम बाबा गेट से कलेक्टर ने की। जहां से पीडब्ल्यूडी कॉलोनी होते हुये माधवनगर उत्कृष्ट स्कूल, माधवनगर थाना से माधवनगर गेट, बरगवां होते हुये कलेक्टर मिशन चौक पहुंचे। जहां नगर निगम द्वारा हटाये गये अवैध होर्डिंग्स व सड़क की साफ-सफाई का जायजा उन्होने लिया।

            इसके बाद कलेक्टर मिशन चौक, थाना तिराहा, सुभाष चौक, गोल बाजार, रामलीला मैदान, गजानन टॉकीज चौराहा, सिल्वर टॉल्कीज रोड, सराफा बाजार, घंटा घर, फिर घंटा घर से खेर माई, लक्ष्मी नारायण मंदिर, जालपा मंदिर, गौतम मोहल्ला, आदर्श कॉलोनी, नई बस्ती से गांधी गंज होते हुये शेर चौक पहुंचे। जिसके बाद आजाद चौक और चाण्डक चौक में सफाई व्यवस्था का विजिट कलेक्टर ने किया।

            कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त को सप्ताह के सर्वश्रेष्ट स्वच्छता निरीक्षक, वार्ड दरोगा और सफाई मित्र को पुरस्कृत करने की कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि चयन की प्रक्रिया पारदर्शी हो। रात्रि सफाई का टाईम भी फाईनल करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये।

            अपना विजन स्पष्ट करते हुये कलेक्टर ने यह भी कहा कि सिर्फ एक दिन सफाई हमारा उद्वेश्य नहीं है। असल सफलता तब है, जब हम नियमित शहर को साफ-सुथरा रखें। एफसी वीसी सैलून, होॅण्डा शोरुम, पास्ट ऑफिस, महावीर स्टेशनरी, भारती प्लाईबुड, पीज्जा हाउस रेड चिल्ली, हेमन्त क्लॉथ, दुर्गा हॉस्पिटल और धर्मलोक हॉस्पिटल के सामने सफाई और बेहतर कराने का मैसेज भी मॉनीटरिंग वाट्सअप ग्रुप में करके सफाई के निर्देश दिये।

No comments:

Post a Comment