सफाई व्यवस्था की कमान कलेक्टर संभाल रहे, सुबह शहर की विजिट पर निकले - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Friday, January 19, 2018

सफाई व्यवस्था की कमान कलेक्टर संभाल रहे, सुबह शहर की विजिट पर निकले

कटनी / शुक्रवार को कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने लगभग डेढ़ घंटे से अधिक समय तक शहर के विभिन्न वार्डों और गलियों में साफ-सफाई का जायजा लिया। वे प्रातः 6 बजे से शहर के निरीक्षण में निकले। जिस दौरान मैदानी अमले द्वारा वार्डों, सड़कों, गलियों में की जा रही साफ-सफाई देखीं व निगम के सफाई मित्रों, वार्ड दरोगा और स्वच्छता निरीक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।

            निरीक्षण में कलेक्टर सबसे पहले मिशन चौक पहुंचे। इसके बाद कलेक्टर गोल बाजार, गजानन कॉम्प्लेक्स चौराहा, गर्ग चौराहा होते हुये पुरानी बस्ती में पहुंचे। इस बीच जहां सफाई मित्रों द्वारा किये जा रहे अच्छे कार्य को कलेक्टर ने सराहा। वहीं जहां गंदगी मिली, वहां बेहतर साफ-सफाई करने की समझाईश निगम के मैदानी अमले को कलेक्टर ने दी। इसके बाद आदर्श कॉलोनी होते हुये चाण्डक चौक, बस स्टेंड, शेर चौक, झंडा बाजार होते हुये स्टेशन चौराहा में साफ-सफाई का जायजा लिया। यहां से वे जिला अस्पताल क्षेत्र में भी पहुंचे। जहां दुकानदारों द्वारा अपने प्रतिष्ठान में साफ-सफाई ना रखने पर समझाईश भी दी। कलेक्टर ने कहा कि अपने प्रतिष्ठानों के आस-पास प्रतिष्ठान मालिक साफ-सफाई का ध्यान रखें। अन्यथा कार्यवाही के लिये तैयार रहें।

            निरीक्षण में कलेक्टर ने निगम के अधिकारियों को गंदगी करने वाले प्रतिष्ठानों पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश भी स्पॉट पर ही दिये। जिन दुकानदारों व प्रतिष्ठानों द्वारा कचरा फैलाया जाये या साफ-सफाई के इंतजाम ना किये जायें, उन पर नगर निगम का अमला जुर्माने की कार्यवाही करे। इसके साथ ही उन्होने साफ-सफाई में सहयोग देने की अपील भी की।

            जिला अस्पताल के बाद कलेक्टर ने बरगवां होते हुये माधवनगर क्षेत्र में भी निरीक्षण किया। जहां लगे अवैध बैनर्स व होर्डिंग्स को हटाने के लिये संबंधित निगम के अधिकारियों को निर्देशित भी किया।

No comments:

Post a Comment