चिकित्सक जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें, जिला चिकित्सालय में होगा ई-हॉस्पिटल सॉफ्टवेयर का इम्प्लीमेन्ट - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Thursday, November 09, 2017

चिकित्सक जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें, जिला चिकित्सालय में होगा ई-हॉस्पिटल सॉफ्टवेयर का इम्प्लीमेन्ट

कटनी / जिला चिकित्सालय में शीघ्र ही एनआईसी द्वारा डेव्हलप ई-हॉस्पिटल सॉफ्टवेयर का इम्प्लीमेन्ट किया जायेगा। यह जानकारी जिला चिकित्सालय की समीक्षा बैठक में सिविल सर्जन ने दी। जिस पर कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने डीआईओ प्रफुल्ल श्रीवास्तव को प्राथमिकता पर यह कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये। समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने 12 नवंबर को मुख्यमंत्री की विकास यात्रा के दौरान कार्यक्रम स्थल पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने के लिये सीएमएचओ और सिविल सर्जन को निर्देशित किया। उन्होने कहा कि इस दौरान मेडिकल बोर्ड भी स्वास्थ्य शिविर में बैठायें। ताकि दूर दराज से आने वाले लोगों को उसका लाभ मिल सके।
      बैठक में जिला चिकित्सालय में चल रही गतिविधियों की जानकारी भी सिविल सर्जन ने दी। उन्होने बताया कि पीडब्ल्यूडी द्वारा जिला चिकित्सालय का रंग रोंगन प्रारंभ कर दिया गया है। अस्पताल द्वारा पलंग एवं लॉकर की पेंटिंग का कार्य हो रहा है। 60 गद्दों की रेग्जीन चेन्ज की जा चुकी है। अन्य कार्य किये जा रहे हैं।
      इस दौरान सीएमएचओ ने भी जिला चिकित्सालय की अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी दी। इस पर कलेक्टर ने व्यवस्थायें दुरुस्त रखने के निर्देश उपस्थित डॉक्टर्स को दिये। उन्होने कहा कि चिकित्सक जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें और मरीजों का उपचार करें।

No comments:

Post a Comment