आर्मी में भर्ती के लिये ले रहे बढ़ चढकर हिस्सा - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Friday, November 10, 2017

आर्मी में भर्ती के लिये ले रहे बढ़ चढकर हिस्सा

कटनी / आर्मी भर्ती रैली के पहले दिन कटनी और उमरिया जिले के 346 प्रतिभागियों का चयन दौड़ के बाद हुआ था। इनमें से कटनी जिले के 171 प्रतिभागी और उमरिया जिले के 26 प्रतिभागी अन्य चरणों को क्लियर करते हुये लिखित परीक्षा के लिये चयनित हुये हैं। शुक्रवार को आर्मी भर्ती रैली के दूसरे दिन मंडला और सीधी जिले के युवा प्रतिभागियों ने रैली में बढ़ चढकर हिस्सा लिया। उल्लेखनीय है कि झिंझरी स्थित खेल परिसर में आयोजित आर्मी भर्ती रैली 18 नवंबर तक चलेगी। जिसमें ऑनलाईन पंजीयन करा चुके लगभग 49 हजार प्रतिभागी शामिल होंगे।
            दूसरे दिन की भर्ती रैली में शामिल होने के लिये मंडला और सीधी जिले के लगभग 4 हजार 7 सौ 39 युवाओं ने अपना ऑनलाईन पंजीयन कराया था। इसमें से गुरुवार 9 नवंबर को कुल 3 हजार 3 सौ 41 प्रतिभागी इस रैली में शामिल हुये। इन प्रतिभागियों में से फर्स्ट राउंड में आयोजित दौड़ में 380 प्रतिभागियों का चयन अगले राउंड्स के लिये किया गया।
            काबिलेगौर है कि आर्मी भर्ती रैली के लिये जिलेवार कैलेंडर तैयार कर जारी किया गया है। जिसके अनुसार आर्मी भर्ती रैली के तीसरेे दिन 11 नवंबर को डिंडौरी और जबलपुर, 12 नवंबर को बालाघाट और अनूपपुर, 13 नवंबर को शहडोल, सिंगरौली और नरसिंहपुर, 14 नवंबर को रीवा और सिवनी, 15 और 16 नवंबर को रीवा, 17 और 18 नवंबर को सतना जिले के प्रतिभागी इस रैली में शामिल होंगे।
            सेना भर्ती मुख्यालय जबलपुर द्वारा कटनी में आयोजित सेना भर्ती में सैनिक सामान्य ड्यूटी (मेट्रिक), सैनिक लिपिक एवं स्टोर कीपर, ट्रेड्समेन, सैनिक नर्सिंग सहायक एवं सैनिक तकनीकी के पद के लिए युवाओं की भर्ती की जा रही है। भर्ती में शामिल होने के इच्छुक युवाओं को ऑनलाईन आवेदन के पंजीकरण के बाद आवेदकों को निर्धारित तिथि एवं समय पर एडमिट कार्ड और अन्य दस्तावेजों के साथ भर्ती स्थल पर उपस्थित होना होगा।



No comments:

Post a Comment