ईको टूरिज्म प्वॉइंन्ट के रुप में खुसरा और बसुधा होंगे डेव्हलप - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Tuesday, August 29, 2017

ईको टूरिज्म प्वॉइंन्ट के रुप में खुसरा और बसुधा होंगे डेव्हलप

कटनी / पर्यटन क्षेत्र में विकास की संभावनाओं को लेकर पर्यटन विकास समिति की बैठक कलेक्टर विशेष गढ़पाले की अध्यक्षता में आयोजित हुई।  बैठक में ईको टूरिज्म प्वॉइंन्ट के रुप में खुसरा और बसुधा को डेव्हलप करने का निर्णय लिया गया। कलेक्टर ने ईई आरईएस को खुसरा और बसुधा में किये जाने वाले कायों का प्राक्कलन तैयार करने के साथ ही इनका वर्क ऑर्डर कराने के निर्देश दिये।
            उन्होने खुसरा में साईट का निर्माण, वीव प्वॉइन्ट, बैंच की व्यवस्था, साईन बोर्ड, रेलिंग लगवाने व नीचे वॉटर स्ट्रक्चर डेव्हलप कराने के निर्देश दिये। वन विभाग के अधिकारियों को शहर में ही स्थित चितरंजन पार्क को नागरिकों के लिये प्रारंभ कराने की बात कही। उन्होने कहा कि विभाग इसके लिये शीघ्र ही कार्यवाही करे।
            समिति सदस्य पद्मेश  गौतम द्वारा देश के केन्द्र बिन्दु करौंदी को विकसित करने को लेकर बात रखी गई। जिस पर ईई आरईएस द्वारा अब तक करौंदी को विकसित करने के लिये बनाई गई कार्ययोजना की जानकारी कलेक्टर ने ली। उन्होने कहा कि करौंदी में जो भी विकास कार्य हों, वो प्रॉपर कार्ययोजना के तहत कराये जायें। वहीं महर्षि विश्वविद्यालय द्वारा दी जाने वाली जमीन के विषय पर भी चर्चा की गई।
            पर्यटन विकास समिति की बैठक में जिले के पुरातात्विक और धार्मिक महत्व के एैसे स्थान, जिन्हें पर्यटन के लिहाज से प्रमोट किया जा सकता है। उनका ब्रॉशर तैयार कराने का निर्णय भी बैठक में लिया गया। इस दौरान संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment