एहसान थोड़ी ना कर रहे हो, शासन तन्ख्वाह देता है काम करो - कलेक्टर - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Wednesday, August 30, 2017

एहसान थोड़ी ना कर रहे हो, शासन तन्ख्वाह देता है काम करो - कलेक्टर

कटनी / ढीमरखेड़ा जनपद के दूरस्थ ग्राम सर्रा और कटरिया पहुंचकर अविवादित बंटवारा के लिये लगाये जा रहे शिविरों का जायजा बुधवार को कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने लिया। इस दौरान उन्होने खसरा बी-1 का वितरण ग्रामीणों का निशुल्क किया जा रहा है या नहीं। इस काम की भी नब्ज टटोली। अपने दौरे में कलेक्टर सबसे पहले सर्रा पहुंचे। जहां उन्होने पटवारी द्वारा किये जा रहे खसरा वितरण और बी-1 वाचन के कार्य का जायजा लिया। जिस पर उचित स्थान ना चुनने, फौत वाली सूची लेकर ना बैठने पर संबंधित पटवारी पर जमकर बिफरे।
दो-टूक लहजे में कलेक्टर ने कहा कि काम नाम मात्र का थोड़ा ना करना है। एहसान नहीं कर रहे हो। शासन आपको तन्खा देता है। इसलिये काम भी जिम्मेदारी के साथ करो। कोताही पर कलेक्टर ने पटवारी सुरेन्द्र सिंह ठाकुर को एक दिन का अवैतनिक करने के आदेश भी दिये। उन्होने कहा कि इसकी एन्ट्री पटवारी की सर्विस बुक में भी करें। मैं इस अभियान में किसी भी तरह की कोताही नहीं बर्दाश्त करुॅगा। कोटवार काम नहीं करते, तो हटायें। अयोग्य व्यक्ति को बर्दाश्त करने की जरुरत नहीं है।
            एसडीएम को अनुपस्थित कोटवारों की बैठक लेकर विशेष शिविरों में किये जाने वाले कार्यों की जानकारी देने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिये। उन्होने ग्राम सर्रा के कोटवार को भी आज का अवैतनिक करने की बात कही।
            इसके बाद कटरिया पहुंचकर आयोजित चौपाल में शामिल हुये। जहां पर उन्होने पटवारी से फौती और अविवादित बटवारे के लिये आये आवेदनों के विषय में जानकारी ली। उन्होने कोटवारों से मुनादी कराने के निर्देश दिये। वहीं ग्रामीणों को भी इन विशेष शिविरों का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिये भी प्रेरित किया। कलेक्टर ने कहा कि जमीन संबंधी अपनी समस्याओं का निदान इन विशेष शिविरों में करा लें। पटवारी भी निर्धारित तिथि तक प्राप्त आवेदनों का निराकरण कर दें। इस दौरान एसडीएम नितिन टाले भी मौजूद रहे

No comments:

Post a Comment