राज्य मंत्री ने लगाई चौपाल, सुनीं समस्या, त्वरित निराकरण के दिये निर्देश - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Friday, August 25, 2017

राज्य मंत्री ने लगाई चौपाल, सुनीं समस्या, त्वरित निराकरण के दिये निर्देश

कटनी / प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री संजय सत्येन्द्र पाठक ने अपने विधानसभा क्षेत्र की ग्रामों का दौरा किया। इस दौरान उन्होने जहां ग्रामीणों की समस्या सुनी। वहीं उनके त्वरित निराकरण के निर्देश उपस्थित अधिकारियों कोे तुरंत व वरिष्ट अधिकारियों को मोबाईल पर दिये। उन्होने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये मैं सतत् रुप से प्रयत्नशील हूॅं। हमारा उद्वेश्य है कि समाज की अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को भी शासन की योजनाओं का लाभ मिले। राज्य सरकार आपके द्वार पर पहुंच रही है। अपने विजिट में किसानों से भी राज्यमंत्री श्री पाठक ने मुलाकात की। उन्होने कहा कि अन्नदाता की समस्या हमारी समस्या है। आपको फसल की सिंचाई के लिये पर्याप्त बिजली मिले, इसके लिये वरिष्ट अधिकारियों को मैने कल ही निर्देशित किया है। उपस्थित विद्युत विभाग के अधिकारी को बंद पड़े ट्रान्सफार्मर्स को सात दिनों के भीतर रिप्लेस करने के स्पष्ट आदेश भी राज्यमंत्री ने दिये।
खिरवा खुर्द से डीघी मार्ग का होगा निर्माण
अपने दौरे में खिरवा और डीघी पहुंचे राज्यमंत्री श्री पाठक ने कहा कि इस गांव की प्रमुख समस्या डीघी से खिरवा खुर्द की पहुंच मार्ग है। उन्होने सर्वे कराकर सड़क का निर्माण कराने की घोषणा की। साथ ही एक रंगमंच निर्माण कराने की भी बात कही। राज्यमंत्री  संजय सत्येन्द्र पाठक ने डीघी में आंगनबाड़ी स्वीकृत कराकर प्रारंभ कराने के लिये भी आश्वस्त किया। नदी को पार करने के लिये दो नाव देने की घोषणा भी उन्होने की। साथ ही रामायण मंडली का पूरा सामान खरीदने के लिये 30-30 हजार रुपये दो मंडलियों को देने के लिये भी उन्होने कहा।
उरदानी में चौपाल लगाकर सुनी समस्या, पुलिया निर्माण के लिये प्रस्ताव तैयार कराने के निर्देश
उरदानी पहुंचे राज्यमंत्री श्री पाठक ने ग्राम चौपाल लगाकर वहां पर भी ग्रामीणों की समस्यायें सुनीं। उन्होने कहा कि उरदानी रोड पर दो पुलियों का निर्माण कराने की आपकी मांग है। उसका कार्य कराया जायेगा। सीईओ जनपद को पुलिया निर्माण के कार्य का प्रस्ताव बनाने के निर्देश भी उन्होने दिये। वहीं ग्रामीणों की मांग पर हेंडपंप लगवाने की बात भी उन्होने कही।

शिक्षकों की होगी नियुक्ति, रंगमंच निर्माण के साथ तालाब घाट का भी होगा सौंदर्यीकरण
उरदानी के बाद गुहावल पहुंचे राज्यमंत्री ने ग्रामीणों से संवाद कर उनकी समस्यायें जानीं। इस दौरान विद्यालय में शिक्षकों की कमी होने की बात भी ग्रामीणों द्वारा रखी गई। जिस पर त्वरित रुप से शिक्षकों की नियुक्ति की व्यवस्था करने के निर्देश उन्होने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिये। वहीं रंगमंच निर्माण और तालाब घाट निर्माण कराने की घोषणा भी राज्यमंत्री श्री पाठक ने की।
निःशुल्क खसरा खतौनी का किया वितरण
राज्य सरकार द्वारा आमजन को निःशुल्क खसरा खतौनी वितरित करने का अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें भी राज्यमंत्री श्री पाठक शामिल हुये। उन्होने अपने दौरे में खिरवा खुर्द, डीघी, उरदानी और गुहावल पहुंचकर ग्रामीणों का निःशुल्क खसरा खतौनी वितरित की।
ग्रामीणों की समस्या के निराकरण के लिये डीघी गुहावल में लगायें विशेष शिविर
अपने दौरे में ग्रामवासियों की समस्याओं के निराकरण के लिये डीघी और गुहावल में विशेष शिविरों का आयोजन करने के निर्देश राज्यमंत्री ने दिये। उन्होने अधिकारियों को कहा कि डीघी और गुहावल में अधिकारी विशेष शिविर लगायें। जिसमें इन ग्रामों से लगे आसपास के गांवों के ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण प्रभावी ढंग से किया जाये। शिविर में राजस्व विभाग, विद्युत विभाग, पंचायत विभाग और कृषि विभाग सहित अन्य जनमानस से जुड़े विभाग से प्रतिनिधि अनिवार्यतः उपस्थित हों।
इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ममता पटेल, जनपद पंचायत अध्यक्ष गंगाराम चौधरी, विधायक प्रतिनिधि उदयराज सिंह चौहान, उपाध्यक्ष  सुरेन्द पाण्डे, जनपद पंचायत सदस्य  तीरथ पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment