अपने स्तर का कार्य आप लोग कर लें, शासन स्तर का कार्य मैं कराउॅंगा- विधायक संदीप जायसवाल - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Thursday, January 05, 2017

अपने स्तर का कार्य आप लोग कर लें, शासन स्तर का कार्य मैं कराउॅंगा- विधायक संदीप जायसवाल

कटनी / मुडवारा विधानसभा में बेहतर कार्य योजना के साथ विकास कार्यों का क्रियान्वयन हो, इस उद्धेश्य से बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में क्षेत्रीय विधायक संदीप जायसवाल ने बिन्दुवार भेजे गये पत्रों की विभागवार समीक्षा की। इस दौरान उन्होने अपनी विधानसभा में आमजन की सुविधा के लिये किये जा सकने वाले सभी महत्वपूर्ण कार्यों के लिये रोडमैप तैयार किया। जिस पर कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने भी सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्राथमिकता पर विधायक श्री जायसवाल द्वारा उठाये गये प्रस्तावों पर कार्य करने के निर्देश दिये। विधायक श्री जायसवाल ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि जिन कार्यों का प्रस्ताव तैयार होना है, आप शीघ्र उन्हें तैयार करें। अग्रिम कार्यवाही के लिये हम पुरजोर प्रयास करेंगे। अपने स्तर का कार्य आप लोग कर लें, शासन स्तर में दिक्कत आई तो वहां का कार्य मैं कराउॅंगा। विकास कार्यों में बाधा नहीं आने देंगे।
            गौरतलब है कि बैठक में गत माह में सभी विभागों को जनसामान्य के लिये किये जाने वाले आयोजनों व विकास कार्यों के लिये लिखे गये पत्रों की समीक्षा विधायक द्वारा की गई।
अर्न्तराज्यीय बस स्टेंड, हवाई पट्टी और अन्य महत्वपूर्ण कार्यों के लिये चिन्हित करें भूमि
            बैठक में विधायक संदीप जायसवाल ने राजस्व विभाग के संबंधित अधिकारियों को अर्न्तराज्यीय बस स्टेंड, हवाई पट्टी, मेडिकल कॉलेज के लिये निर्धारित नॉर्म्स के अनुसार 25 एकड़ जमीन चिन्हित कर फाईनल करने के निर्देश दिये। वहीं ऑडिटोरियम, थोक कपड़ा बाजार एवं अन्य बाजार, लॉजिस्टिक हब, गर्ल्स कॉलेज और सेल्स टेक्स विभाग के भवन निर्माण सहित सभी इन कार्यों के लिये स्थल चयन कर भूमि आवंटन की प्रक्रिया पूर्ण करने के लिये निर्देशित किया। इस पर कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने जिन कार्यों के लिये अब तक भूमि चिन्हांकन की प्रक्रिया हो चुकी है, उसकी जानकारी दी। साथ ही बाकी अन्य विकास कार्यों के लिये भूमि चिन्हांकन का कार्य शीघ्र कराने की बात कही।
पार्क और पिकनिक स्पॉट करें विकसित, ताकि आमजन ने सकें आनन्द
            बैठक में शहर में पिकनिक स्पॉट के विस्तार और पार्कों के संधारण के निर्देश भी विधायक संदीप जायसवाल ने नगर निगम आयुक्त को दिये। उन्होने अपना प्रस्ताव रखते हुये बताया कि हीरागंज में फॉरेस्ट ऑफिस एवं पशु चिकित्सालय बंद हो चुके हैं। इस स्थान पर कार्य योजना तैयार कर पार्क विकसित कराया जाये। साथ ही सिविल लाईन क्षेत्र में भी पार्क निर्माण के निर्देश विधायक ने दिये। उन्होने सुरकी डैम और शनि मंदिर तालाब को पिकनिक स्पॉट के रुप में विकसित करने के लिये भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
जल्द करायें कटनी नदी-गाटर घाट पुल का निर्माण
            बैठक में विधायक ने कहा कि कटनी नदी-गाटर घाट पुल का निर्माण जल्द करायें। इससे आजाद चौक से शिवनगर होकर कैलवारा अडरब्रिज से ग्रामीण क्षेत्र एवं जैन समाज की अहिंसा वाटिका जाने वालों को लाभ मिलेगा। साथ ही इससे दूरी भी कम होगी और एक वैकाल्पिक व्यपस्था भी स्थापित होगी।
फॉरेस्टर प्लेग्राउंड को बनायें सर्व-सुविधायुक्त
            कलेक्ट्रेट सभागार में मुड़वारा विधानसभा के विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान विधायक श्री जायसवाल ने फॉरेस्टर प्लेग्राउंड को सर्व-सुविधायुक्त बनाने के लिये निर्देशित किया। उन्होने कलेक्टर श्री गढ़पाले को स्टेडियम निर्माण हेतु मैदान खेल विभाग को देने की बात कही। जिस पर सम्पूर्ण प्रक्रिया के परीक्षण उपरांत कोई समस्या ना आने पर मैदान खेल विभाग को देने की सहमति कलेक्टर ने दी। इस दौरान विधायक ने कहा कि धपई में खेल मैदान का निर्माण पूर्णतः की ओर है। जिसके बाद उस क्षेत्र के युवाओं को खेल के लिये बेहतर स्थान प्राप्त हो सकेगा। साथ ही अतिरिक्त 27 एकड़ जमीन खेल मैदान के लिये आरक्षित करने के निर्देश भी विधायक ने दिये।
तहसील कार्यालय को करायें स्थानांतरित
            बैठक में विधायक संदीप जायसवाल ने कलेक्टर विशेष गढ़पाले से तहसील कार्यालय को स्थानांतरित कर सिविल न्यायालय के आस-पास स्थापित करने की बात कही। इस पर कलेक्टर ने इस दिशा में कार्य करने की सहमति दी। उन्होने कहा कि हम पुराने आयुष कार्यालय का भी निरीक्षण करा रहे हैं। क्षमता अनुरुप अच्छा भवन मिलने पर यह कार्य कराया जायेगा।
यह भी दिये निर्देश
            बैठक में विभिन्न विभागों से उपस्थित अधिकारियों से मुड़वारा विधानसभा में किये जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान विधायक संदीप जायसवाल ने जिला महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को विधानसभा स्तर पर बारडोली फ्यूचर फाउंडेशन के सहयोग से कुपोषित बच्चों का शिविर आयोजित कराने के निर्देश दिये। वहीं जिला अर्न्तशालेय खेल प्रतियोगिताओं के बेहतर आयोजन के लिये भी संबंधित अधिकारियों को आदेशित किया। निवार, कन्हवारा, जुहली एवं घंघरीकला में बायपास निर्माण की समीक्षा भी बैठक में श्री जायसवाल ने की। उन्होने मिशन चौक ओव्हर ब्रिज के अलावा मंगल नगर में एक अन्य ओव्हर ब्रिज निर्माण हेतु प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। साथ ही भारी वाहनों की आवाजाही हेतु एनएच-7 से माधवनगर के लिये वैकल्पिक मार्ग निर्माण के लिये भी प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिये।
            बैठक में पूर्व विधायक सुनील मिश्रा, निगमायुक्त संजय जैन सहित संबंधित विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment