जनता को लगे क़ानून का है राज - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Thursday, November 03, 2016

जनता को लगे क़ानून का है राज

कटनी / जनता का विश्वास हमेशा कायम रहना चाहिये कि ’’रुल ऑफ लॉ’’ कायम है। यह निर्देश पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने  संबंधित अधिकारियों को दिये। एसपी ऑफिस में आयोजित बैठक में उन्होने सभी थाना प्रभारियों को अभियान चलाकर 5 दिनों में जिले के सभी शस्त्र जमा कराने के आदेश दिये। निर्देश देते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कॉमर्शियल बैंकों में पदस्थ उन्ही सुरक्षा गार्डों को शस्त्र रखने दिया जायेगा, जिन्होने एसडीएम से अनुमति प्राप्त की हो। इसके साथ ही थाना प्रभारियों को निर्वाचन को प्रभावित कर सकने वाले बाउंड ओवर करने और आदतन अपराधियों के जिलाबदर के प्रकरण की कार्यवाही प्रस्तावित करने के आदेश भी उन्होने दिये।
एसपी श्री तिवारी ने सभी संबंधित थाना प्रभारियों को क्रिटिकल मतदान केन्द्रों की विजिट करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि जिन कारकों के कारण मतदान केन्द्र को क्रिटिकल माना गया है। उन संबंधितों पर विधिसम्मत् कार्यवाही करें, ताकि मतदान प्रभावित न हो। उन्होने थाना प्रभारियों को क्रिटिकल मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान मतदाताओं से भी चर्चा करने की बात कही। एसपी श्री तिवारी ने कहा कि आप लोग मतदाताओं को निर्भीकता के साथ बिना भय, डर और लोभ के नैतिक मतदान के प्रति प्रेरित भी करें।

वारंटियों की करें धर-पकड़
पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को सक्रियता के साथ वांरंटियों की धर-पकड़ करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि कोई भी थाना प्रभारी किसी भी थाना क्षेत्र के वारंटी को पकड़े। सभी वारंटियों पर ईनाम घोषित है। जिसके द्वारा वारंटी पकड़े जायेंगें, उन्हे पुरस्कृत किया जायेगा। उन्होने पेंडिंग वारंटियों की तामीली भी त्वरित रुप से करने के निर्देश दिये।
अभी से होमवर्क करें, बाद में नहीं होगी गलती
एसपी श्री तिवारी ने सभी टीआई को निर्देशित किया कि अभी से निर्वाचन कार्य का होमवर्क प्रारंभ कर दें। ताकि बाद में गलती की कोई गुंजाईश हो ही ना। निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं के अतिरिक्त कोई भी बाहरी व्यक्ति न रहे। यह सुनिश्चित करें। इस दौरान मतदान केन्द्र परिसर में उपस्थित हो चुके मतदाताओं को लाईन से पर्ची बटवानी होगी।
चौकस रखें स्ट्रांगरुम की सुरक्षा व्यवस्था
पुलिस अधीक्षक ने स्ट्रांग रुम पर ईव्हीएम मशीन पहुंचने के बाद सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने के निर्देश संबंधित पुलिस अधिकारी को दिये। उन्होने कहा कि स्ट्रांग रुम पर पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात करें।
यह भी दिये निर्देश
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री तिवारी ने थाना प्रभारियों को बड़वारा विधानसभा की सीमाओं पर स्थापित किये गये प्रत्येक नाकों पर टेंट की वयवस्था कराने की बात कही। उन्होने प्रत्येक नाके पर पर्याप्त फोर्स रखने के निर्देश दिये।
डायल 100 वाहनो पर भी पर्याप्त जवानों को तैनात करने के निर्देश
50 हजार से ज्यादा कैश लेकर जाते हुए मिलने पर वीडियोंग्राफी कराने व एफएसटी की टीम को तत्काल सूचना देने के निर्देश एसपी ने दिये। उन्होने आदेश देते हुए कहा कि अवैध शराब एवं अवैध हथियारों पर भी कार्यवाही करें।
नाकों पर स्टेटिक सैट लगाने के निर्देश 
वहीं बाहर से आने वाली फोर्स की ठहरने की व्यवस्था करने के निर्देश भी संबंधितों को पुलिस अधीक्षक द्वारा दिये गये।

No comments:

Post a Comment