उप चुनाव की तैयारियों के बीच पहुँचे विद्यार्थियों के बीच, कहा मध्यान भोजन गुणवत्ता पर दें ध्यान - प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

प्रबल सृष्टि - मध्य प्रदेश के कटनी जिले का समाचार पत्र

अज्ञानता अंधकार की निशानी है - ज्ञान उजाले का - कटनी जिले का समाचार पत्र - संपादक - मुरली पृथ्यानी

Hot

Tuesday, November 15, 2016

उप चुनाव की तैयारियों के बीच पहुँचे विद्यार्थियों के बीच, कहा मध्यान भोजन गुणवत्ता पर दें ध्यान

कटनी / जिले के दूरस्थ अंचलों के 13 ग्रामों, तिलमन, सगौना, कोठी, दादर सिहुड़ी, बांध, पाली, पिंडरई, परसेल, नैगवां, घुघरा, टोला और भार बरेली में कलेक्टर विशेष गढ़पाले और पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने पहुंचकर क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। गौरतलब है कि शहडोल लोकसभा उपनिर्वाचन के मद्धेनजर 19 नवंबर शनिवार को मतदान होना है।



ग्रामीणों से पूछा चुनाव कब है ?
            निरीक्षण करने के बाद स्थानीय ग्रामीणों से चर्चा की। मौके पर कलेक्टर श्री गढ़पाले ने उपस्थित ग्रामीण से गांव के लहजे में पूछा, काये दादा चुनाव कब होने है ? कछु पता है। बाहर के लोग आके डरा तो नहीं रये। यदि डरावें तो मतदान केन्द्र के सामने लिखे नंबर में तुरंत शिकायत करियो। डरबे की बात नइयॉं। अधिकारी आयेंगे और सहयोग भी करेंगे।
शेडो एरिया के 13 मतदान केन्द्रों पर स्टेटिक वायरलेस सिस्टम होगा
            बड़वारा विधानसभा में आने वाले क्रिटिकल मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान मोबाईल नेटवर्क न होने की बात सामने आने पर कलेक्टर श्री गढ़पाले ने तहसीलदार को एैसे मतदान केन्द्रों में अलर्ट रनर नियुक्त करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि रनर की बाईक में पेट्रोल पर्याप्त मात्रा में रहे। ये पूर्व में ही सुनिश्चित करें। शेडो एरिया में आने वाले 13 मतदान केन्द्रों पर स्टेटिक वायरलेस सिस्टम लगाये जाने की जानकारी एसपी श्री तिवारी ने दी। उन्होने कहा कि पुलिस टीम के पास वायरलेस वॉकी-टॉकी भी उपलब्ध रहेंगे।
मतदाता पर्ची मिली कि नहीं ?
          कलेक्टर व एसपी ने ग्रामीणों को मतदान के प्रति प्रेरित करते हुए मतदाता पर्ची प्राप्त होने की जानकारी ली। दोनो ही अधिकारियों ने ग्रामीणों से पूछा कि क्या आप लोगों को मतदाता पर्ची मिल गई हैं। नहीं मिली तो कौन देगा ? अधिकांश स्थानों पर ग्रामीणों द्वारा मतदाता पर्ची प्राप्त होने की जानकारी दी गई। जिन स्थानों पर मतदाता पर्ची नहीं मिलने की बात सामने आई। वहां कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सभी बीएलओ को मतदान दिवस के पूर्व हर परिस्थिति में मतदाता पर्ची वितरित करने के निर्देश दियें।

प्रत्येक गाड़ी चैक करने के दिये निर्देश
निरीक्षण के दौरान परसेल चैकपोस्ट, टोला चैकपोस्ट और पानउमरिया चैकपोस्ट पहुंचे। यहां पहुंचते ही कलेक्टर ने सीधे संधारित रिकॉर्ड का अवलोकन किया। वहीं पुलिस अधीक्षक ने तैनात जवानों से गुजरने वाले वाहनों की जानकारी ली। दोनो ही अधिकारियों ने चैकपोस्ट पर तैनात टीम को सभी वाहनों की सघन जांच करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि निर्भीकता से अपनी ड्यूटी करें। निष्पक्ष होकर काम करें।

मध्यान भोजन गुणवत्ता पर दें ध्यान
            कलेक्टर विशेष गढ़पाले और पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने तिलमन, सगौना, कोठी, दादर सिंहुड़ी और बांध में मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में विद्यार्थियों के लिये बनाये गये मध्यान भोजन का भी जायजा लिया। इस दौरान सभी जगहों पर मेन्यू अनुरुप भोजन बनता हुआ पाया गया। लेकिन इस पर कलेक्टर श्री गढ़पाले ने सभी स्वसहायता समूहों को मध्यान भोजन की गुणवत्ता पर ध्यान देने और बच्चों को गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराने के सख्त निर्देश दिये।
            इस दौरान तहसीलदार अरविंद यादव और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत के के रैकवार भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment