कटनी/ कलेक्टर कार्यालय में प्रत्येक मंगलवार को जनसुनवाई होती है इसी कड़ी में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने आवेदन पत्रों में जनसुनवाई की व आवेदनो का निराकरण करने के लिए सबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है।
कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने प्रातः 11 बजे से जनसुनवाई शुरू की जो दोपहर एक बजे तक चली। कलेक्टर द्वारा उनके कक्ष से बाहर उपस्थित जनता की जानकारी प्राप्त की गई। बताया गया कि आवेदको की बहुत लम्बी लाईन लगी हुई है। जनसुनवाई का आज नजारा बदला हुआ था। जितने आवेदनों की जनसुनाई की गई, उससे कही ज्यादा आवेदक बाहर लम्बी लाईन में खडे़ हुए थे। एक-एक आवेदनों को सुनने में समय ज्यादा लगता तथा आवेदको को अधिक समय तक खडे़ रहना पड़ता। इसलिये कलेक्टर ने स्वयं बाहर आकर लाईन में लगे आवेदकों से स्वयं चर्चा करके आवेदन पत्र प्राप्त किए गए। प्राप्त आवेदनो का निराकरण करने के निर्देश मौके पर उपस्थित अधिकारियों को दिए गए।
कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई में गरीबी रेखा सूची में नाम जोड़ने, राशन पर्ची बनाने, राजस्व मामले का निराकरण कराने, इलाज कराने, बैंक ऋण दिलाने, विकलांगता का प्रमाण पत्र बनाने, वृद्धावस्था पेंशन दिलाने, विद्युत मीटर लगवाने तथा विद्युत देयक में सुधार कराने, बटवारा- नामांतरण कराने, लेपटाप की राशि दिलाने, अन्तर्जातीय विवाह प्रोत्साहन राशि दिलाने, भूमि का पटटा दिलाने, मछली पालन के लिए तालाब पटटे पर दिलाने, वर्षा में क्षतिग्रस्त मकान की आर्थिक सहायता दिलाने, सेवा निवृत्ति पर पेंशन प्रकरण बनाने, खराब ट्रान्सफार्मर की जगह नया लगाने जैसे अनेक आवेदनो में जनसुनवाई की गई तथा आवेदन पत्रों का निराकरण करने के निर्देश सबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए गए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ के.डी.त्रिपाठी, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती रानी पासी सहित जिला विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने प्रातः 11 बजे से जनसुनवाई शुरू की जो दोपहर एक बजे तक चली। कलेक्टर द्वारा उनके कक्ष से बाहर उपस्थित जनता की जानकारी प्राप्त की गई। बताया गया कि आवेदको की बहुत लम्बी लाईन लगी हुई है। जनसुनवाई का आज नजारा बदला हुआ था। जितने आवेदनों की जनसुनाई की गई, उससे कही ज्यादा आवेदक बाहर लम्बी लाईन में खडे़ हुए थे। एक-एक आवेदनों को सुनने में समय ज्यादा लगता तथा आवेदको को अधिक समय तक खडे़ रहना पड़ता। इसलिये कलेक्टर ने स्वयं बाहर आकर लाईन में लगे आवेदकों से स्वयं चर्चा करके आवेदन पत्र प्राप्त किए गए। प्राप्त आवेदनो का निराकरण करने के निर्देश मौके पर उपस्थित अधिकारियों को दिए गए।
कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई में गरीबी रेखा सूची में नाम जोड़ने, राशन पर्ची बनाने, राजस्व मामले का निराकरण कराने, इलाज कराने, बैंक ऋण दिलाने, विकलांगता का प्रमाण पत्र बनाने, वृद्धावस्था पेंशन दिलाने, विद्युत मीटर लगवाने तथा विद्युत देयक में सुधार कराने, बटवारा- नामांतरण कराने, लेपटाप की राशि दिलाने, अन्तर्जातीय विवाह प्रोत्साहन राशि दिलाने, भूमि का पटटा दिलाने, मछली पालन के लिए तालाब पटटे पर दिलाने, वर्षा में क्षतिग्रस्त मकान की आर्थिक सहायता दिलाने, सेवा निवृत्ति पर पेंशन प्रकरण बनाने, खराब ट्रान्सफार्मर की जगह नया लगाने जैसे अनेक आवेदनो में जनसुनवाई की गई तथा आवेदन पत्रों का निराकरण करने के निर्देश सबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए गए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ के.डी.त्रिपाठी, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती रानी पासी सहित जिला विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
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